Latest:

माया को आया गुस्सा, केंद्र पर नाराज हों राहुल

उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने राज्य में केन्द्र द्वारा आबंटित धन के कथित दुरुपयोग पर गुस्से का इजहार करने वाले कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्हें तरह-तरह की ‘नाटकबाजी’ करने के बजाय प्रदेश की उपेक्षा करने के लिए केन्द्र पर गुस्सा उतारना चाहिए।

मायावती ने कहा कि मेरा कांग्रेस के युवराज (राहुल) से यह कहना है कि उन्हें प्रदेश में वोट की राजनीति के लिये तरह-तरह की नाटकबाजी तथा गलत बयानबाजी करके गुस्सा जाहिर करने के बजाय दिल्ली में यह गुस्सा दिखाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का सांसद होने के नाते राहुल गांधी को केन्द्र पर दबाव डालकर विभिन्न योजनाओं की मद में राज्य को मिलने वाली बकाया धनराशि दिलानी चाहिए। इसके अलावा उन्हें महंगाई तथा पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को कम कराने में भी मदद करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लेकिन दुख की बात यह है कि जनहित के मामलों में कांग्रेस के युवराज को न तो कभी गुस्सा आता है और न ही इन बातों पर उनका ध्यान जाता है।

उन्होंने कहा कि रोजी-रोटी के लिए महाराष्ट्र और दिल्ली जाने वाले बिहार तथा उत्तर प्रदेश के निवासियों के साथ तरह-तरह का जुल्म होता है। हरियाणा के मिर्चपुर में दलितों को उजाड़ा गया लेकिन फिर भी कांग्रेस के युवराज को अपनी पार्टी की इन सरकारों पर गुस्सा नहीं आया।

गौरतलब है कि राहुल ने हाल में पूर्वी उत्तर प्रदेश के अपने दौरे के दौरान ग्रामीणों से बातचीत में राज्य सरकार पर केंद्र से मिली धनराशि का सही उपयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें इन बातों पर गुस्सा आता है।

मायावती ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के लंबे शासनकाल में गरीबों और दलितों पर जुल्म किए गए तथा कई जनप्रतिनिधियों का खून भी बहाया गया लेकिन कांग्रेस उसे कानून का शासन मानती है जबकि प्रदेश की मौजूदा बसपा सरकार हर मामले में दलगत राजनीति की भावना से उपर उठकर न्याय दिला रही है तो उसे जंगलराज बताया जा रहा है। इस सरकार पर कोई भी टीका-टिप्पणी करना कांग्रेस को शोभा नहीं देता।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के साथ-साथ अन्य विरोधी पार्टियों को भी घेरते हुए कहा कि कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां मेरी सरकार पर खासकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का झूठा आरोप लगाती हैं। इसमें हमें सोची समझी राजनीतिक साजिश नजर आती है।

उन्होंने कहा कि सभी विरोधियों को मालूम है कि प्रदेश में हर स्तर पर फैली भ्रष्टाचार की बीमारी हमें पिछली सरकारों से विरासत में मिली है। हमारी सरकार इस बीमारी को दूर करने में लगी है। इसके कई प्रमाण भी आपके सामने हैं। जब किसी मंत्री या अधिकारी के खिलाफ मामले सामने आए हैं तो सख्त कार्रवाई की गई।



Note : Candidate can get any other information or Jobs Openings, Results, Education, News, Admissions, Date Sheet etc. directly in his/her inbox by subscribing his/her e-mail id in the form give below.



0 comments:

Post a Comment

Like us on facebook